Thursday, September 12, 2024
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    शिकायतों के समाधान में दिलचस्पी नहीं ले रहे अफसर

    लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारी जनता की शिकायतों व समस्याओं के निराकरण में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। यही वजह है कि एलडीए में प्रत्येक माह प्राधिकरण दिवस मानचित्र दिवस, नागरिक दिव्यांगजन दिवस एवं नागरिक समाधान दिवस का आयोजन होने के बाद बड़ी संख्या में लोग इस दिवस से उस दिवस तक दौड़ लगा रहे हैं।

    एलडीए के उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने इस पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को चेतावनी जारी कर कहा है कि उनकी वार्षिक प्रविष्टि में इसका उल्लेख करते हुए अनुशासनिक कार्यवाही की संस्तुति की जायेगी।

    वीसी ने कहा है कि दिवसों में सामान्य जन की ओर से अपनी शिकायतों के निराकरण के लिए प्रार्थना-पत्र दिये जाते हैं। सम्बन्धित अधिकारियों की ओर से उन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापरक नहीं किया जा रहा है। इस वजह से कई लोग बार-बार ऐसे दिवसों में चक्कर लगा रहे हैं। उपाध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त करते कहा यह स्थिति संतोषजनक नहीं है। उनकी संज्ञान में आया है कि विभागाध्यक्ष अपने स्तर पर समीक्षा तक नहीं कर रहे हैं।

    उपाध्यक्ष को सभी को निर्देशित किया है कि जन सामान्य की प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध रूप से कराया जाये तथा भविष्य में किसी प्रकरण की बार-बार शिकायत प्राप्त होती है तो यह माना जायेगा कि विभागाध्यक्ष की ओर से शिकायतों के निस्तारण में रूचि नहीं ली जा रही है। इसके बाद सम्बन्धित विभागाध्यक्ष की वार्षिक प्रविष्टि में मुक्त का उल्लेख करते हुए अनुशासनिक कार्यवाही की संस्तुति की जायेगी।

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